Saturday, November 17, 2018

आज कार्तिक संकान्ति के उपलक्ष्य पर कार्तिक स्नान यात्रा पर कीर्तन में शामिल हुए *प्रदेश कार्यकारिणी बिशेष आमंत्रित सदस्य सह भाजपा के तेज तर्रार नेता श्री समीर मोहन्ती जी* साथ मे चंदन दास देवाशीष दास मानस दास शेखर बेरा सुमित दास भोला दास चिंतामोनी दास प्रदीप दास नित्यानन्द दास गोपाल दास महादेव दास कनाई लाल दास रंजीत दास आदि उपस्थित थे

रांची

पारा शिक्षकों की मांगों पर विचार करनेवाली कमिटि की अनुसंशा पर सरकार ने उनका मानदेय बढ़ाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

प्रोजेक्ट भवन में पारा शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता में यह जानकारी मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने दी। उन्होंने कहा कि इससे सरकार पर 40 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार बढ़ेगा और 56 हजार 170 पारा शिक्षक इससे लाभान्वित होंगे। साथ ही पारा शिक्षकों के लिए कल्याण कोष का गठन एवं टेट पास प्रमाण पत्र का अवधि विस्तार 5 वर्ष से 7 वर्ष किया जाएगा। उन्होंने प्रतिनिधमंडल से अपील की कि इस अनुशंसा की प्रक्रिया को लागू करने में वे सहयोग करें, ताकि यह काम निर्विघ्न हो सके।

झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार बनते ही सारी मुकदमे वापस होंगे।।
विधायक श्री कुणाल सारंगी पारा शिक्षकों को संबोधित करते हुए।। अब समय आ गया है कि इस हिटलर शाही सरकार को जड़ से उखाड़ फेकना है।।

दुःखद सूचना:-
आज सुबह लगभग 6.30 बजे प्रखंड कांग्रेस कमिटी चाकुलिया के प्रखंड उपाध्यक्ष राजू महतो मटियाबांधी निवासी के पूज्य पिताजी दुरबादल महतो का आकस्मिक निधन झाड़ग्राम के अस्पताल में हो गया है।अतः आप सभी प्रखंड,थाना जिला के पदाधिकारियों से सूचना स्वरूप निर्देश है कि इस दुख की घड़ी में राजू महतो जी के साथ खड़े हो और सामाजिक दाह संस्कार की विधि को पूर्ण करने में भागीदारी निभाये। इस दुःखद घड़ी में प्रदेश कांग्रेस,जिला कांग्रेस,प्रखंड व थाना कांग्रेस कमिटी स्वर्गीय दूरबादल महतो को श्रद्धांजलि अर्पित करती है।

राहुल आदित्य,विधानसभा प्रभारी,बहरागोड़ा,झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमिटी।



पूर्वी सिंहभूम डुमरिया प्रखंड के माढोतिलया गांव एक ऐसा गांव जो चारो तरफ पहाडों के बीच बसा है । इस गांव के पंचायत को फोरेस्ट ब्ल़क कहते है । नाम के अनुसार ही गांव की दशा है । चारों तरफ जंगल और पहाड़ है । पहाडी होने के कारण अबतक गांव में विकास की गति धीमी है

Via News 18